Thursday, June 27, 2024
HomeTechnologyWhatsApp पर पहले से अधिक सिक्योरिटी, नया फीचर आपके अकाउंट को हैकिंग...

WhatsApp पर पहले से अधिक सिक्योरिटी, नया फीचर आपके अकाउंट को हैकिंग से बचाएगा

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर आए दिन एक से बढ़ कर एक फीचर आते रहते हैं, और कंपनी ऐप की सेफ्टी को भी ध्यान में रख कर कई फीचर्स पेश कर चुकी है. इसी बीच अब वॉट्सऐप एक और सिक्योरिटी फीचर्स लाने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी एक नए फीचर ‘login Approval’ पर काम कर रही है. इस फीचर के तहत अगर यूज़र के अकाउंट में कोई और लॉगइन करने की कोशिश करता है तो यूज़र्स को अलर्ट मिल जाएगा. साफ तौर पर ये फीचर हैकिंग जैसे खतरों से लड़ने में काफी मदद करेगा.

http://impactguru.com/s/rsb7K7

बता दें कि इस तरह का फीचर फेसबुक, गूगल और अमेज़न जैसे प्लैटफॉर्म पर पहले से मौजूद है, जहां पर यूज़र के अप्रूवल के बिना कोई दूसरा व्यक्ति किसी और डिवाइस पर लॉगइन नहीं कर पाएगा.

WABetainfo द्वारा लॉगइन फीचर की जानकारी दी गई है, जिसमें ये भी कहा गया है कि नया अकाउंट लॉगइन 6 डिजिट कोड से अप्रूव होगा. जानकारी के मुताबिक लोग चाहें तो इसे अपने हिसाब से लॉगइन रिक्वेस्ट के लिए मना कर सकते हैं.

हैकिंग को रोकने में मदद मिलेगी

ये फीचर आपके अकाउंट में हैक करने की कोशिश कर रहे अजनबी के बारे में दूसरी ज़रूरी जानकारी भी प्रदान करेगा. इनमें हैक करने के लिए इस्तेमाल किए गए डिवाइस के बारे में, और साथ किस समय हैकिंग की कोशिश की गई है, उसके बारे में भी बताएगा. वॉट्सऐप अभी के लिए इस फीचर को सेलेक्टेड यूज़र्स के साथ फीचर इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, और इसे आने वाले हफ्ते में बीटा एडिशन में पेश कर सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More