Thursday, June 27, 2024
HomeTechnologyLatest in GadgetsRedmi 10 आज भारत में होगा लॉन्च ! पता चल गई कीमत...

Redmi 10 आज भारत में होगा लॉन्च ! पता चल गई कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Redmi 10 आज भारत में लॉन्च हो रहा है. ये कंपनी का एक कम कीमत का फोन होगा, और बताया गया है कि इसे 10,000 रुपये के अंदर ही लाया जा रहा है. इस फोन को सबसे पहले Redmi Note 11 pro सीरीज़ के लॉन्च के समय टीज़ किया गया था, और बाद में सोशल मीडिया के तहत इसकी लॉन्च डेट कंफर्म कर दी गई है. रेडमी सीरीज़ के फोन हमेशा बजट कीमत में पेश किए गए है, और माना जा रहा है कि आगे भी ऐसा ही होता रहेगा.

Redmi 10 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि ये 6nm स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आएगा, जो कि Snapdragon 680 SoC हो सकता है. रेडमी ने हाल ही में इस चिपसेट को रेडमी नोट 11 में भी इस्तेमाल किया गया है.

Redmi 10 को लेकर ये भी कंफर्म हुआ है कि ये ‘ultra-fast storage’, के साथ आएगा, जो कि UFS 2.2 हो सकता है. रेडमी द्वारा शेयर किए गए पोस्टर में यह देखा गया है कि डिवाइस वॉटरड्रॉर नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा.

50 मेगापिक्सल कैमरा, LED flash और डेप्थ सेंसर के साथ आएगा Redmi 10

ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart पर लाइव की गई माइक्रोसाइट से ये कंफर्म हुआ कि डिवाइस ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध होगी. इस फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर और डुअल कैमरा सेटअप मिलने वाला है. कैमरा ब्लॉक में LED फ्लैश भी मिलता है. Redmi 10 को लेकर कहा जा रहा है कि ये 50-मेगापिक्सल मेन कैमरे के साथ आएगा.

इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि इसके साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया जाएगा.

रेडमी के इस नए फोन को लेकर उम्मीद की जा रही है कि ये MIUI 13 पर बेस्ड Andriod 11 पर काम करेगा और यह अलग-अलग RAM वेरिएंट्स के साथ आएगा.

खबरों की मानें तो ये Redmi 10C का रिब्रांडेड वेरिएंट हो सकता है, जिसे अभी हाल ही में नाइजीरिया में पेश किया गया है. हालांकि फोन के सटीक स्पेसिफिकेशंस और कीमत की सही डिटेल इसके लॉन्चिंग के दौरान ही मालूम हो पाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More