Thursday, June 27, 2024
HomeTechnologyअपने यूजर्स को प्रोफाइल कस्टमाइज करने का विकल्प देगा Instagram, जल्द आ...

अपने यूजर्स को प्रोफाइल कस्टमाइज करने का विकल्प देगा Instagram, जल्द आ रहा है ये नया फीचर

Samastipur: मेटा के मालिकाना हक़ वाला Instagram एक ऐसे फीचर को लाने जा रहा है, जो अपने यूजर्स को अपनी प्रोफाइल कस्टमाइज करने की आजादी देगा. यह फीचर यूजर्स को उनकी पोस्ट्स का लेआउट तय करने का भी विकल्प देगा. इस फीचर की खास बात यह है कि इससे यूजर्स को उनकी पोस्ट्स पब्लिश होने के बाद तय करने का मौका मिलेगा कि उनकी पूरी पोस्ट दिखाई दे या फिर उसका कोई एक हिस्सा ही दिखाए दे।

यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपयोगी होगा, जिनको फाइन-ट्यून पसंद है. इससे सबसे अधिक लाभ इंस्टाग्राम यूज करने वाले आर्टिस्टों को होगा. इस फीचर की मदद से वह अपने प्रोफाइल बैकग्राउंड को अपनी रूचि के मुताबिक बना सकेंगे.

पोस्ट प्रीव्यू का मिलेगा विकल्प

यह खबर एलेसेंड्रो पलुजी ने ट्वीटर पर शेयर की है. उनके द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में दिख रहा है कि यूजर्स को उनकी पोस्ट का प्रिव्यू क्रॉप करने का विकल्प मिलने वाला है. उनके इस ट्वीट से पता चलता है कि नया क्रॉपिंग मैकेनिज्म कैसे काम करेगा. हालांकि, इंस्टाग्राम पर आने वाला यह इकलौता कस्टमाइजेशन नहीं है. इंस्टाग्राम इसके आगे भी अपने यूजर्स को कई और फीचर देने वाला है.

अलग साइज चुनने का विकल्प

एक अन्य यूजर सलमान मेमन ने एक ट्विटर पोस्ट करते हुए कहा है कि इंस्टाग्राम प्रीव्यू क्रॉप करते वक्त अलग-अलग साइज चुनने का मौका भी दे सकती है. साथ ही इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को उनके सभी पोस्ट को प्रीव्यू करने पर 4:5 के अनुपात को डिफॉल्ट करने का ऑप्शन दे सकता है. बता दें कि 4:5 का अनुपात उन यूजर्स के लिए अच्छा है, जो इंस्टाग्राम पर अधिक पोर्ट्रेट-ओरियिन्टिड तस्वीरें अपलोड करते हैं. दरअसल, स्क्वायर प्रीव्यू अक्सर तस्वीरों के सबसे अहम हिस्से को क्रॉप कर देता है.

टेस्टिंग के दौर में है फीचर

मिली जानकारी के मुताबिक अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. फिलहाल इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स को उपयोग के लिए दिया गया है. हम नहीं जानते कि ये प्रोफाइल-कस्टमाइजेशन सभी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगा, लेकिन इसके लिए आपको बहुत लंबा इंतजार तो नहीं करना पड़ेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More