Thursday, June 27, 2024
HomeTechnologyअगस्त में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये धाकड़ स्मार्टफोन

अगस्त में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये धाकड़ स्मार्टफोन

स्मार्टफोन हर महीने नए-नए  लॉन्च होते रहते हैं, और गैजेट के मामले में जुलाई का महीना भी बहुत महत्वपूर्ण देखा जाता है।  जुलाई के महीने में बहुत से प्रीमियम और मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं,और कल जुलाई महीने का आखिरी दिन था ।  ऐसे मे अब अगस्त आने पर देखना ये है कि कंपनियां कौन से फोन लाने के लिए तैयार है. कुछ स्मार्टफोन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, जो अगस्त में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं.

ऐसे में अगर आप भी किसी नए फोन का इंतज़ार कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि अगस्त 2022 महीने में कई नए स्मार्ट फोन आने के लिए तैयार हैं. आइए देखते हैं कौन कौन से नए स्मार्टफोन हैं इस लिस्ट मे ।

OnePlus 10T

वनप्लस के इस फोन को लेकर कंफर्म हो गया है कि इसे 3 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा, और फोन लॉन्च से पहले इसके कई फीचर्स लीक भी हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 10T ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा, जिसमें प्राइमरी 50-मेगापिक्सल Sony IMX766 कैमरा सेंसर होगा. ये बेहतरीन फोटो और वीडियो के लिए ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन दोनों प्रदान करता है.

अभी तक की प्राप्त  जानकारी के मुताबिक फोन में 6.7 इंच का फुल HD+ E4 AMOLED डिस्प्ले ऑफर किया जा सकता है. ये डिस्प्ले LTPO टेक्नॉलजी और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. कंफर्म हुआ है कि फोन में 50 मेगापिक्सल का सोनी IMX 766 सेंसर दिया जाएगा.

iQoo 9T

कंपनी अपने  इस फ्लैगशिप फोन को 2 अगस्त को लॉन्च करने जा रहा है, और इससे पहले ही फोन के कुछ फीचर्स और कीमत भी लोगों के बीच लीक हो चुके है. अमेज़न वेबसाइट पर फोन के लिए डेडिकेटेड माइक्रोसाइट लाइव कर दिया है. हालांकि, अमेजन ने फोन के बारे में कोई जानकारी अभी तक शेयर नहीं की है.

इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस फोन के बैक कैमरा में 40x डिजिटल जूम का सपोर्ट भी  मिलेगा. आने वाले दिनों में इन सभी फीचर्स की जानकारी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर टीज कर दी जाएगी. इससे पहले कुछ यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें फोन के डिजाइन और इसके स्पेसिफिकेशन की कुछ जानकारी दी गई थी.

Samsung Galaxy Z Flip 4:

सैमसंग (Samsung) 10 अगस्त 2022 को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट आयोजित करेगा, यहां सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 (Samsung Galaxy Z Flip 4) फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च से पहले, डिवाइस के बारे में बहुत सारी जानकारी पहले ही लोगों के बीच आ चुकी है. सबसे पहले बात करें सैमसंग गैलेक्सी Z Flip 4 की तो ग्राहकों को इस फोन में 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, और फोन खोलने पर इसका 2.1 का सेकेंडरी डिस्प्ले भी मिलता है.

सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा होगा. पावर के लिए फोन में 3,700mAh की बैटरी मिलेगी, जो कि 25W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है.

Galaxy Fold 4

सैमसंग के 10 अगस्त को होने वाले इवेंट में उम्मीद की जा रही है कि इसमें गैलेक्सी फोल्ड 4 (Galaxy Fold 4 )को भी लॉन्च किया जाएगा. इसमें 2K 7.6-इंच AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है. स्क्रीन में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जाता है. इसमें 16-मेगापिक्सल का अंडर-स्क्रीन सेंसर देखने को मिल सकता है. इसके अलाव बाहरी स्क्रीन 6.2 इंच की हो सकती है. कैमरे के तौर पर इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी मिलने वाला है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More