Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIPL RCB और KKR के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में RCB ने...

IPL RCB और KKR के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में RCB ने 3 विकेट से जीत दर्ज की।

IPL 15 सीजन मैं RCBऔर KKR के बीच हुई रोमांचक मुकाबले में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 129 रन का लक्ष्य RCB के सामने रखा । RCB रन का पीछा करते हुए अंत तक 3 विकेट से अपनी जीत तो हासिल की, महज 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने में ही RCB की टीम पूरी तरह से फस चुकी थी। लेकिन दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।


गेंदबाजों ने दिखाया दम:-


कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को मात्र 129 रन का लक्ष्य रख पाए, पर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने 129 रन के लक्ष्य को बुरा साबित कर दिया । कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से तेज गेंद उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए, 4 ओवर में मात्र 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किया। तो वही टिम साउदी, ने भी 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया।


129 रन का लक्ष्य भी हो गया था मुश्किल:-


रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम जब 129 रन का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो शुरुआती में बेहद खराब स्थिति रही। पहले ही ओवर में उमेश यादव ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज अनुज रावत को अपना शिकार बना लिया। और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम का स्कोर एक वक्त 17 रन पर 3 विकेट हो गया था । उसके बाद शेरफ़ेन रदरफोर्ड और डेविड विली ने मैच को संभाला, लेकिन डेविड विली ज्यादा देर टिक नहीं पाए, और 18 रन बनाकर वापस लौट गए । इसी के साथ टीम का स्कोर 62 रन पर 4 विकेट हो गया था। लेकिन उसके बाद ऑल राउंडर शाहबाज अहमद और शेरफ़ेन रदरफोर्ड ने पारी का मोर्चा संभाला, और शाहबाज अहमद ने 27 रन और शेरफ़ेन रदरफोर्ड ने 28 रन की शानदार पारी खेली, और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया । उसके बाद जब टीम को 12 गेंद में 17 रन की जरूरत थी , तब हषर्ल पटेल ने वेंकटेश अय्यर के एक ओवर में 10 रन बनाकर मैच को और करीब ला दिया। अंत में जब एक ओवर बच्ची थी। तो आंद्रे रसेल गेंदबाजी के लिए बुलाए गए । उस वक्त टीम को छह गेंद में 7 रनों की जरूरत थी । पर रसेल के पहले ही गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़ दिया । और दूसरी गेंद पर उसी अंदाज में 1 चौका लगा के साथ ही टीम को 7 बॉल में 14 रन बनाकर जीत दिला दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More