Thursday, June 27, 2024
HomeCricketKemar Roach, Nkrumah and King recalled for ODI Series vs India

Kemar Roach, Nkrumah and King recalled for ODI Series vs India

भारत वेस्ट इंडीज दौरे मे वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और उसके बाद ईडन गार्डन्स में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज शुक्रवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए टीम की घोषणा करने वाली है।

केमार रोच, नक्रमाह बोनर और ब्रैंडन किंग ने भारत के खिलाफ छह फरवरी से शुरू होने वाले एक दिवसीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम में वापसी की है।

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नक्रमाह बोनर ने आखिरी बार जनवरी 2021 में बांग्लादेश में वेस्ट के लिए एकदिवसीय मैच खेला था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं, और 67 लिस्ट ए मैचों में भी हिस्सा लिया है, जिसमें 1956 रन बनाए गए हैं। पिछले एक साल में, बोनर वेस्टइंडीज की टेस्ट बल्लेबाजी इकाई के मुख्य आधारों में से एक बन गया है, जिसका औसत 40 से अधिक है।साथ ही तेज गेंदबाज रोच, आखिरी बार अगस्त 2019 में पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत के खिलाफ वन डे मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था। रोच ने 92 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 124 विकेट हासिल किए हैं।

किंग ने 2019-20 में आयरलैंड के श्रृंखला के बाद से एकदिवसीय मैचों में कैरेबियाई टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ 2021-22 में पाकिस्तान में T20I सीरीज़ में बेहतरीन फॉर्म में थे और उन्होंनेने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे T20 में भी अर्धशतक बनाया है। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 743 रन भी बनाए हैं।

वेस्ट इंडीज के मुख्य चयनकर्ता, डेसमंड हेन्स ने कहा, "केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक है और हमारा मानना है कि हमें शुरुआती विकेट लेने के लिए गेंदबाजों की जरूरत है, और केमार, पांच की इकॉनमी रेट के साथ, निश्चित रूप से खेलने के लिए काफी अच्छा है। पिछले कुछ वर्षों में, नक्रमा बोनर का क्रिकेट आया है। छलांग और सीमा पर और हमारा मानना है कि उसे 50 ओवर के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए,"

"हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हम एक ऐसे चरण में पहुंचना चाहते हैं जहां हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो पदों के लिए लड़ रहे हैं। हम उन खिलाड़ियों के पूल को विस्तृत करना चाहते हैं जिन्हें हमें चुनना है। हमने जो टीम चुनी है वह बहुत अच्छी टीम है। और हम इस दौरे को 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप की तैयारियों के हिस्से के रूप में देख रहे हैं।"

वेस्ट इंडीज संभावित टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ,अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, ओडियन स्मिथ, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More