Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIPL चेन्नई सुपर किंग को हरा लखनऊ ने अपनी पहली जीत हासिल...

IPL चेन्नई सुपर किंग को हरा लखनऊ ने अपनी पहली जीत हासिल की।

IPL के 15 में सीजन के 7 वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई के ब्रोबोन्र स्टेडियम मेखेला । और चेन्नई सुपर किंग को छह विकेटों से हरा दिया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

चेन्नई सुपर किंग का स्कोर बोर्ड:-
चेन्नई सुपर किंग की मैच में शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रहे । इसके सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड मात्र 1 रन बनाकर रवि बिश्नोई के डायरेक्ट हिट पर रन आउट के रूप में अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन उनके साथ आए बल्लेबाजी करने रोबिन उथप्पा कुछ अलग ही अंदाज में दिख रहे थे। उन्होंने 8 चौके 1 छक्के की मदद से मात्र 25 गेंद में अपना अर्थशतक पूरा कर लिया। लेकिन वह रवि बिश्नोई के जाल में फस कर एलबीडब्ल्यू के रूप में अपना विकेट रवि बिश्नोई के नाम कर दिया। उसके बाद मोइन अली भी 22 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए । और चेन्नई का स्कोर 106 रन हो गया था। लेकिन उसके बाद युवा प्लेयर शिवम दुबे ने आकर तूफानी पारी खेल डाली । शिवम दुबे ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद 30 गेंद 49 रन की शानदार पारी खेली, और 1 रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चुक गए। और रवि बिश्नोई के जाल में फंस गए । उसके बाद अंबाती रायडू ने भी 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान जडेजा ने भी 9 गेंद में 17 रन बनाए , उसके बाद अपने पुराने दिनों की याद दिलाते हुए धोनी ने भी आते ही एक जोरदार छक्का जड़ दिया, और फिर 2 शानदार चौके की मदद से 6 गेंदों में 16 रन बनाकर नवाद रहे। और टीम ने 20 ओवर में 210 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया।

GKN News CSK vs LSG

वही लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 24 रन देकर 2 बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट झटके। साथ ही एंड्रयू टाय और आवेश खान को भी दो-दो विकेट मिले।


211 रन का लक्ष्य भी नहीं रहा मुश्किल:-
लखनऊ की टीम 211 रन का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी और शानदार शुरुआत के साथ क्विंटन डीकॉक और केएल राहुल ने 99 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए किया। जिसमें केएल राहुल 26 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए । उनके बाद तीसरे नंबर पर आए बल्लेबाज मनीष पांडे कुछ खास नहीं कर सके, और मात्र 5 रन बनाकर तुषार पांडे की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वही 61 रन बनाकर क्विंटन डीकॉक भी पवेलियन लौट गए। और लखनऊ की टीम इसके साथ बड़े संकट में फंस गई । उसके बाद एविन लुईस ने पारी को संभाली। और मैदान पर टिके रहे, लेकिन उनको साथ देने आए दीपक हुड्डा ने भी मात्र 13 रन बनाकर ब्रैवो के वॉल पर आउट हो गए। लेकिन एविन लुईस ने लखनऊ को जीत दिलाने की ठान ली थी । और वे एक छोर पर डटे रहे । चेन्नई सुपर किंग की ओर से शिवम दुबे को 19वां ओवर के लिए भेजा गया । और यह ओवर लखनऊ के लिए बहुत ही बड़ा साबित हुआ । और लुईस ने इस ओवर में 25 रन लगा दिए। उसके साथ 2022 के सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। लुईस ने 23 गेंदों में 55 रन बनाए वही भदोही ने 9 गेंदों में 19 रन बनाते हुए मैच की जिताऊ पारी खेल दी। और लखनऊ की टीम ने 3 गेंद रहते हुए ही 211 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य को पार कर दी। और IPL 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज कर दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More