Thursday, June 27, 2024
HomeCricketये शख्स था जडेजा का दोहरे शतक पूरा नहीं होने का जिम्मेदार,...

ये शख्स था जडेजा का दोहरे शतक पूरा नहीं होने का जिम्मेदार, कप्तान रोहित का सनसनीखेज खुलासा

IND vs SL: पहले टेस्ट मैच में जब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दोहरे शतक के बहुत करीब थे और अपने 200 रन से सिर्फ 25 रन दूर थे। तभी टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी घोषित कर दी.और रवींद्र जडेजा नाबाद रहे लेकिन दोहरा शतक लगाने से चूक गए। इस बात को लेकर बड़ा बवाल भी मच रहा है.

पटना : भारतीय टीम ने श्रीलंका को मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हरा कर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 175 रन बनाए थे और श्रीलंका के 9 विकेट भी झटके थे. इस मैच में जब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट क्रिकेट करियर के अपने पहले दोहरे शतक से सिर्फ 25 रन दूर थे, तो टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी घोषित कर दी. जिस पर बड़ा बवाल भी मच रहा है.

Ravindra Jadeja Ind vs SL 1st test Mohali
Ravindra Jadeja-Ind vs SL 1st Test Mohali

ये शख्स था रवींद्र जडेजा के दोहरे शतक पूरा नहीं होने का जिम्मेदार

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद बात करते हुए सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया है कि वह आखिर कौन सा शख्स रवींद्र जडेजा के दोहरे शतक पूरा नहीं होने का जिम्मेदार था. रोहित शर्मा के मुताबिक इस मैच में रवींद्र जडेजा ने दिखाया कि वह कितने निस्वार्थ खिलाडी हैं. दरअसल, जब रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दोहरे शतक से सिर्फ 25 रन दूर थे, तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी. ये फैसला किसी और का नहीं था बल्कि इसमें खुद रवींद्र जडेजा की सहमति थी.

कप्तान रोहित का सनसनीखेज खुलासा

रवींद्र जडेजा ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड लेने के बाद इन्टरव्यू के दौरान कहा कि वह जब बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर रहे होते हैं तब आंकड़ों पर ध्यान नहीं देते हैं. जडेजा ने खुद स्पष्ट किया कि उन्होंने ही टीम प्रबंधन को पारी घोषित करने का सुझाव दिया था. इस मामले में जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘एक सवाल था कि पारी घोषित करना है या नहीं, यह टीम का फैसला था, जिसमें रवींद्र जडेजा की पूरी सहमति थी. ये दिखाता है कि वह कितने निस्वार्थ खिलाड़ी हैं.’

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहाली में मचाया कहर 

रविन्द्र जडेजा नाबाद

रवींद्र जडेजा ने अपने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने दम पर भारत को जीत दिला दी. रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाज़ी का खूबसूरत नमूना पेश करते हुए नाबाद 175 रन की पारी खेलने के साथ गेंदबाजी मे भी कोहराम मचा दिया। जडेजा ने इस मैच में कुल 9 विकेट झटके, जिससे टीम इंडिया, श्रीलंका पर सिर्फ तीन दिन के अंदर ही पारी और 222 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही. पहली पारी में श्रीलंका की पूरी टीम 174 रन पर सिमटने के बाद श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में भी सिर्फ 178 रन बना पाई और उसके सभी बल्लेबाज़ आउट हो गए। रविन्द्र जडेजा को उनके ज़बरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More