Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIPL 2022 start date announced- कब शुरू होगा IPL 2022 कहां खेले...

IPL 2022 start date announced- कब शुरू होगा IPL 2022 कहां खेले जायेगे कितने मैच यहां देखें डिटेल्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 शुरू होने का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस बात का आधिकारिक ऐलान होना बाकी है कि IPL 2022 कब शुरू होगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में अब इस बात की खुलासा हो गया है कि आईपीएल की शुरुआत मार्च के आखिरी सप्ताह में होगी आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने फैसला भी ले लिया है कि IPL 2022 की शुरुआत शनिवार 26 मार्च 2022 से होगी।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) नेटवर्क की मांग को स्वीकार कर लिया है। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार ने आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन की शुरुआत के लिए शनिवार का दिन रखने की मांग किया था। Cricbuzz ने भी अब इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार (24 February) की शाम को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई है।

वर्चुअल रूप से आयोजित इस बैठक में जीसी ने एक अन्य रिपोर्ट की भी पुष्टि की है कि आईपीएल का आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा, जिसमें मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे। लीग के लिए चार स्टेडियमों की पहचान की गई है, जिसमें वानखेड़े में 20, ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और अंत में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में 15 मैचों का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई से शनिवार 26 मार्च को टूर्नामेंट की शुरुआत करने का अनुरोध किया था और इसके पीछे स्टार स्पोर्ट्स ने डबल हेडर मुकाबलों (एक दिन में दो मैच) के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने का तर्क दिया था। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या पहले दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे या नहीं। अभी तक आइपीएल में पहले दिन कभी भी दो मैच नहीं खेले गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More