Thursday, June 27, 2024
HomeCricketआरसीबी की टीम पहले मुकाबले में कुछ इस तरह की हो सकती...

आरसीबी की टीम पहले मुकाबले में कुछ इस तरह की हो सकती है।

आरसीबी (रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु) इस बार आईपीएल में कुछ नए अंदाज में दिखाई देगी। अब RCB टीम की नई कहानी शुरू होने वाली है। और यह नई कहानी फाफ डूप्लेसि के रूप में शुरू होगी। फाफ डूप्लेसि जोगी पहले विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग के बल्लेबाज थे। वह अब RCB के लिए बतौर कप्तान नजर आएंगे। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा की यह लक RCB के लिए काम करता है। या नहीं
सलामी बल्लेबाजी:-
इस टीम की सलामी बल्लेबाज की बात करें तो। देवदत्त पड़ीकल और विराट कोहली अब तक सलामी बल्लेबाजी करते नजर आते थे। लेकिन अब टीम के पास देवदत्त परीकल मौजूद नहीं है। और शुरुआत के मैचों में ग्लन मैक्सवेल भी मौजूद नहीं रहेंगे। इस वजह से टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में अनुज रावत के साथ खुद कप्तान फाफ डुप्लेसि सलामी जोड़ी में नजर आएंगे।
मिडिल ओवर:-
इस टीम की मध्यक्रम की बात करें तो इस बार विराट कोहली मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते दिखाएं देंगे। क्योंकि मैक्सवेल शुरुआती के मैचों में टीम में नहीं उपलब्ध रहेंगे। टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी मध्यक्रम में ही खेलते नजर आ सकते हैं।सेरफेन रदरफोर्ड भी मध्यक्रम में खेलते दिखाई दे सकते हैं। यह वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज कहे जाते हैं। इनके साथ महिपाल लोमरोर भी मध्यक्रम में नजर आ सकते हैं।
ऑलराउंडर:-
इस टीम की ऑलराउंडर की बात करें तो इनके पास बहुत ही अच्छे विकल्प हैं। जिसमें श्रीलंका के वनिन्दू हसारंगा, सृयास प्रभूदेसाई,  शाहबाज नदीम, टीम में मौजूद रह सकते हैं। यह तीनों बहुत ही अच्छे ऑलराउंडर माने जाते हैं।
गेंदबाजी:-
इस टीम की गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। मोहम्मद सिराज आरसीबी टीम के रिटेन खिलाड़ी थे। इनके अलावा डेविड विली जोकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं मौजूद रह सकते हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कॉल भी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं। अपने गेंद से बल्लेबाजों को चकमा देने वाले हर्षल पटेल जिनकी गेंद अभी तक बल्लेबाजों के लिए अन्यबुझी पहेली होती है। वह भी टीम में नजर आ सकते हैं।


आरसीबी की अनुमानित टीम।:-


फाफ डुप्लेसिस (कप्तान) अनुज रावत, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शेरफेन रडारफोड्, वानिंदू हसारंगा, शाहबाज नदीम, हर्षल पटेल, डेविड विली, मोहम्मद सिराज,

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More