Thursday, June 27, 2024
HomeCricketकुछ इस तरह हो सकती है चेन्नई सुपर किंग की टीम कोलकाता...

कुछ इस तरह हो सकती है चेन्नई सुपर किंग की टीम कोलकाता के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में।

आईपीएल की शुरुआत 26 मई से हो रही है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पहला मुकाबला खेला जाना है। चेन्नई सुपर किंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के साथ आईपीएल ट्रॉफी जीत के इरादे से मैदान में दिखाई देगी। दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स जोकि आईपीएल 2021 के उपविजेता रही है। इस बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेगी। हम आपको बताने जा रहे हैं।चेन्नई सुपर किंग के प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। इस मुकाबले में और साथ ही टीम की कुछ मजबूत कडी और कमजोरियों के बारे मैं।भी जानकारी दे रहे हैं।
सलामी जोड़ी:-
इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग अपनी सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेविन कॉन्वेंय जोकि आईपीएल मेगा ऑक्शन से टीम में शामिल किए गए हैं। उनके साथ उतरी हुई दिखाई देगी।
चेन्नई सुपर किंग का हमेशा से यह सोच रहा है। की ओपनिंग में एक भारतीय बल्लेबाज और एक विदेशी बल्लेबाज को उतारे । यही बात है की कॉन्वेय अपना डेब्यू करते दिखाई देंगे ।साथ ही यह बता दें कि कॉन्वेय न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज हैं।
मिडिल ओवर:-
जहां तक मध्यक्रम की बात करें तो इस मुकाबले में मोईन अली नहीं रह सकते हैं। उनकी जगह पर रोबिन उथप्पा खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। और नंबर 4 पर रायडू जोकि चेन्नई सुपर किंग के भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं। खेलते हुए नजर आएंगे। साथ ही नंबर 5 पर रविंद्र जडेजा भी खेलते हुए दिखाई देंगे । साथ ही ड्वेन ब्रावो जोकि ऑल राउंडर हैं। टीम में उपलब्ध रहेंगे। और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मध्यक्रम का ही हिस्सा रहेंगे।
ऑल राउंडर शिवम दुबे भी टीम में नजर आएंगे ।जिनको आईपीएल मेगा ऑक्शन से टीम में चेन्नई सुपर किंग्स ने शामिल किया है। दीपक चाहर शुरुआती मैचों में टीम में नहीं रहेंगे। इस कारण से महेंद्र सिंह धोनी शिवम दुबे को टीम में शामिल करते नजर आएंगे।
राज्यवर्धन हंगार्गेकर जोकि अंडर-19 के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्हें भी चेन्नई सुपर किंग ने टीम में शामिल किया है। यह 145 किलोमीटर प्रति घंटा से गेंद फेंकते हैं। और साथ ही अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। ऐसे में राजवर्धन भी टीम में नजर आएंगे।
गेंदबाजी:-
इसकी गेंदबाजी की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे ।चेन्नई सुपर किंग की रीड की हड्डी कहे जाने वाले गेंदबाज दीपक चाहर और जोश हेजलवुड शुरुआती मैचों में नहीं रहेंगे । ऐसे में क्रिस जॉर्डन के हाथों में बॉल दिखाई देगी ।और ड्रवेन ब्रैवो, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे और हंगार्गेकर गेंदबाजी के हिस्सा रहेंगे। साथ ही महेश तीक्षणा जोकि श्रीलंका के मिस्टी स्पिनर माने जाते हैं। यह भी मैदान में नजर आएंगे।
मजबूत कड़ी:-
4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाले चेन्नई सुपर किंग को महेंद्र सिंह धोनी के रूप में सबसे बड़ा कप्तान मौजूद है। जिन्होंने भारत को 3 बरे आईसीसी ट्रॉफी जिता चुके हैं। जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी युवा खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते हैं। इसलिए आईपीएल में उनका अनुभव हर खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण तरीके से देखा जाता है। महेंद्र सिंह धोनी युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भर देते हैं। जिसकी वजह से वाह मैदान में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं ।और शानदार प्रदर्शन ही चेन्नई सुपर किंग की सबसे मजबूत करी है।
कमजोर कड़ी:-
इसकी बात करें तो चेन्नई सुपर किंग के महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोटिल है। और कुछ शुरुआती तौर पर टीम में उपलब्ध नहीं रहेंगे । यह चेन्नई सुपर किंग के लिए निराशाजनक हो सकती है। ऐसे में कहीं चेन्नई सुपर किंग शुरुआती मुकाबले गवा देती है ।तो उन्हें बाद में वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा।
चेन्नई सुपर किंग की संभावित टीम।:-
ऋतुराज गायकवाड, डेविन कॉन्वेंय, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, ड्रवेन ब्रैवो, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) राजवर्धन हंगार्गेकर, महेश तीक्षणा, क्रिस जॉर्डन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More