Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIPL 2022 Auction- Charu Sharma recalled as Auctioner Admids Got ill, the...

IPL 2022 Auction- Charu Sharma recalled as Auctioner Admids Got ill, the chairman of the IPL Brijesh Patel called Charu

IPL 2022 Auction: आईटीसी गार्डेनिया होटल, बेंगलुरु में दो दिन तक चलने वाला आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL 2022 Mega Auction) रविवार रात समाप्त हो गया। इस ऑक्शन को कई बातों के लिए याद किया जाएगा। नीलामी के पहले ही दिन एक दुखद घटना देखने को मिली जब मशहूर नीलामीकर्ता (Auctioner) ह्यू एडमीड्स श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बोली लगाते समय अचानक बेहोश होकर नीचे गिर पड़े। बाद में आईपीएल मैनेजमेंट ने बताया कि ह्यू की तबीयत हाइपोटेंशन यानि के ब्लड प्रेशर कम होने (निम्न रक्तचाप) की वजह से खराब हुई थी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जा गया और जहां उनकी तबीयत ठीक हुई। इसके बाद एडमीड्स की जगह मशहूर भारतीय प्रवक्ता चारु शर्मा ने नीलामी की जिम्मेदारी संभाली।
IPL चेयरमैन ने इस तरह से चारु शर्मा को बुलाया

नीलामीकर्ता एडमीड्स की तबीयत बिगड़ जाने के बाद बीसीसीआई के लिए इतने कम समय में दूसरे नीलामीकर्ता को खोजना बेहद मुश्किल काम हो गया था। लेकिन चारु शर्मा संकटमोचक बनकर उभरे और उन्होंने नीलामी की कमान संभाली। हालांकि वो एडमीड्स के बैकअप के रूप में पहले से मौजूद नहीं थे, लेकिन अचानक ही आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल के कहने पर वह नीलामी के लिए आ गए क्योंकि जिस आईटीसी गार्डेनिया होटल में नीलामी हो रही थी, चारु उससे थोड़ी ही दूरी पर रहते हैं।

चारु ने क्रिकेट वेबसाइट् क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ‘मैं आईटीसी गार्डेनिया होटल से ज्यादा दूर नहीं रहता। ह्यू एडमीड्स के गिरने के बाद आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल का मेरे पास फोन आया। पटेल ने मुझसे कहा ‘अपने जूते पहनों और यहां आ जाओ, एक इमरजेंसी है’, मैं थोड़ी दूर पर ही रहता हूं। मेरा घर होटल से ज्यादा दूर नहीं है। जब मैं होटल पहुंचा, तो मुझे बताया गया कि एडमीड्स के साथ क्या हुआ था। हमारा 15 मिनट का सेशन था। मैंने पूछा कि क्या-क्या हो गया है और क्या करना बाकी था। तब आईपीएल अधिकारियों ने मुझसे पूछा कि क्या ब्रेक को बढ़ाया जाना चाहिए। मैंने कहा ‘नहीं’। मैं भी एक रेगलुर नीलामीकर्ता हूं और आईपीएल को छोड़कर कई अन्य लीगों के लिए बहुत सारी नीलामी आयोजित की है। मैं वही कर रहा था जो मैंने पहले किया था।’

IPL 2022 Auction के आखिरी राउंड के लिए ऑक्शनर ह्यू एडमीड्स हुई वापसी

IPL 2022 Auction के आखिरी घंटे में पूरा हॉल उस समय काफी इमोशनल हो गया था जब ऑक्शनर एडमीड्स वापस लौटे। एडमीड्स के हॉल में पहुंचते ही वहां मौजूदा सभी लोगों ने खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका भव्य स्वागत किया। अंतिम घंटे की नीलामी से पहले चारु शर्मा ने फिर से एडमीड्स को नीलामी जिम्मा वापस सौंपा। एडमीड्स ने भी चारु का आभार जता कार धन्यवाद् कहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More