Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIPL 2022 से पहले हार्दिक पंड्या और पृथ्‍वी शॉ का हुआ यो-...

IPL 2022 से पहले हार्दिक पंड्या और पृथ्‍वी शॉ का हुआ यो- यो टेस्‍ट ,जानें किसने किया पास और कौन हुआ फेल

समस्तीपुर. पिछले कुछ समय से चोट की वज‍ह से मैदान से दूर रहे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) का बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस की जांच के लिये यो-यो टेस्‍ट किया गया . यो – यो टेस्ट का परिणाम आ चुका है. IPL 2022 में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या यो यो टेस्‍ट में सफल रहे और गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

BCCI, IPL 2022 से पहले अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की फिटनेस टेस्ट कर रहा है. पंड्या का एनसीए में दो दिन के दौरान का प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट के लिये भी एक अच्छा संकेत है. बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि फिटनेस परीक्षण उन खिलाड़ियों के लिये है जिन्होंने चोट से वापसी की है.

पृथ्‍वी शॉ की फिटनेस ने किया निराश

IPL 2022 के व्यस्त सत्र से पहले खिलाड़ियों के फिटनेस का सामान्य आकलन करना जरूरी है. पंड्या एक अहम खिलाड़ी हैं और उनकी फिटनेस की मौजूदा स्थिति का आकलन करना जरूरी है. हालांकि यो यो टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ यो यो टेस्‍ट पास नहीं कर पाए. उन्होंने अपनी वर्तमान फिटनेस से निराश किया.

यो-यो Qualify का वर्तमान आंकड़ा 16.5 है, जबकि रिपोर्ट्स के अनुसार सलामी बल्लेबाज पृथ्‍वी शॉ का स्कोर सिर्फ 15 रहा .पृथ्‍वी शॉ अभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं. लेकिन वह अपनी फिटनेस के बारे में जानकारी देने के लिये एनसीए में थे. सूत्रों ने कहा कि यह केवल फिटनेस का आकलन है. आपको बता दें की  पृथ्वी शॉ को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने से नहीं रोका जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More