Thursday, June 27, 2024
HomeCricketIND vs SL टीम इंडिया का T 20 me शानदार प्रदर्शन जारी...

IND vs SL टीम इंडिया का T 20 me शानदार प्रदर्शन जारी आगे है वर्ल्ड कप की तैयारी

लखनऊ: Team India का T20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने पहले टी20 में (India vs Sri Lanka) श्रीलंका को 62 रन से पराजित किया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने यह लगातार 10वां टी20 मैच जीता है. इस टॉस जीतकर लंका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया . मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 2 विकेट पर 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार अर्धशतक लगाया. जवाब में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. नया कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी यह लगातार 10वीं जीत है. उन्होंने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के सभी 6 मुकाबले जीते थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. पहली गेंद पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पाथुम निशांका को बोल्ड आउट किया. श्रीलंका की टीम ने 60 रन पर 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे. सीनियर बल्लेबाज दिनेश चांडीमल 10 तो कप्तान दासुन शनाका सिर्फ 3 रन बना सके. इसके बाद श्रीलंका के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल हो गया.

असलंका ने खेल को आगे बढ़ाया

चरित असलंका ने नाबाद 53 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश. पर यह पारी जीत के लिए नाकाफी रही. उन्होंने 47 गेंद का सामना किया और 5 चौके लगाए. दुष्मंथा चमीरा भी 24 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला.

भारत ने पहले विकेट के लिए जोड़े 111 रन

भारत ने टॉस गंवाया और उसे पहले बल्लेबाजी मिली. ईशान ने कप्तान रोहित शर्मा (44 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दिलाई. ईशान किशन ने 56 गेंद में 89 और श्रेयस अय्यर ने 28 गेंद पर नाबाद 57 बनाए. इसके के साथ रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने 32 गेंद का सामना किया और 2 चौका और एक छक्का भी लगाया.

अय्यर और ईशान की जोरदार पारी

श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया. 28 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के जड़ दिए. इस कारण टीम 199 के स्कोर तक पहुंच सकी. वहीं ईशान ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. यह उनके अभी तक के टी20 इंटरनेशनल की बेस्ट पारी है. वे टी20 इंटरनेशनल में बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय भी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। जडेजा भी 3 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका की ओर से कोई गेंदबाज अपनी खास छाप नहीं छोड़ सका. लाहिरू कुमारा और दासुन शनाका को एक-एक विकेट मिला.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More